स्पोर्ट्स

एशिया कप 2023: मौसम की वजह से रद्द हुआ भारत-पाकिस्तान मैच तो, रिज़र्व डे में होगा मुकाबला

एशिया कप 8 सितंबर 2023|भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर केवल इन दो देशों के ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। दस सितंबर को ये महामुकाबला खेला जाना है, लेकिन कोलंबो में उस दिन बारिश का खतरा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है​ कि अगर ये मैच नहीं हो पाया तो क्या होगा। क्या दोनों टीमों को एक एक अंक दे दिया जाएगा, जैसे लीग चरण का मैच न हो पाने के कारण दिया गया था। अब खुश कर देने वाली खबर आई है। इससे साफ हो गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हर हाल में होगा, चाहे दस सितंबर को हो, या फिर उसके ​अगले दिन यानी 11 सितंबर को। 

क्रिकइंफो की एक खबर के मुताबिक एशिया कप 2023 के सुपर फोर में सिर्फ एक मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया पिछला मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका था. इस वजह से अब भारत-पाक सुपर फोर मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. दिलचस्प बात यह है कि सुपर फोर में और किसी भी मुकाबले के लिए ऐसा नहीं किया गया है.

भारत-पाकिस्तान मैच रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा. इस मुकाबले के दौरान 90 प्रतिशत बारिश की संभावना है. अगर मौसम साफ रहा तो मैच आसानी से हो जाएगा. अगर थोड़ी देर बारिश हुई या ओवर कटौती के साथ मैच पूरा हो सकेगा तो यह भी किया जा सकता है. लेकिन अगर ज्यादा बारिश हुई तो मैच रद्द हो जाएगा. इसके बाद रिजर्व डे पर आयोजित होगा.

अगले दिन फिर होगा मैच
अगर खराब मौसम के कारण पाकिस्तान बनाम भारत मैच के दौरान खेल रुक जाता है, तो मैच 11 सितंबर 2023 को वहीं से जारी रहेगा जहां से इसे निलंबित किया गया था. ऐसी स्थिति में टिकट धारकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने मैच टिकट अपने पास रखें जो रिजर्व डे पर भी मान्य रहेंगे.

तीन दिन लगातार खेलेगी टीम इंडिया
इसका मतलब है कि अगर भारत-पाकिस्तान मैच 11 सितंबर तक खिंचता है, तो रोहित शर्मा एंड कंपनी लगातार तीन दिनों तक खेलेगी, क्योंकि उन्हें 12 सितंबर को उसी स्थान पर श्रीलंका का सामना करना है.

Back to top button